newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Culture Horoscope

आपका आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा

राशीफल 🙏🏻
मेष:
आपका आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। ज्यादा मेहनत करने से थकान महसूस होगी। सरकारी कार्यों में जल्दबाजी के बाद सफलता मिलेगी। व्यावसायिक गतिविधियों में शामिल होने से परिवार की उपेक्षा हो सकती है। थोड़े से प्रयास से आपको अधिक सफलता मिलेगी। कल के मुकाबले आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन फिर भी थोड़ी कमी महसूस होगी। अहंकार आपको परेशानी में डाल सकता है, इसलिए सावधान रहें। दोपहर में स्थिति में सुधार होने पर आप आर्थिक कार्यक्रम आयोजित कर सकेंगे। 85% भाग्य के साथ है।
वृषभ:
आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। मेहनत के बाद भी काम में देरी से निराशा हो सकती है। दिन ज्यादातर अशांत रहेगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर घरेलू विवाद हो सकता है, इसलिए शांत रहें। मन में नकारात्मकता की प्रबलता के कारण आप अक्सर फंस सकते हैं। आज नए कार्यों की शुरुआत न करें, प्रलोभन के शिकार होने से नुकसान हो सकता है। आकस्मिक यात्रा योग है। यात्रा के दौरान चोट लगने का खतरा रहता है। सावधान रहे। सरकारी आधिकारिक दस्तावेजों को सुरक्षित रखें। संतान को हानि हो सकती है। 84% भाग्य के साथ है।
मिथुन :
अगर आपका पैसा किसी योजना या सही निवेश पर खर्च हो रहा है, तो बेहतर होगा कि इसे अभी वहीं रखें। काम के सिलसिले में आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। व्यापार में धन के आगमन से थकान दूर होगी। आप मित्रों और परिवार के साथ किसी सामाजिक या धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के अवसर से बच सकते हैं। किसी विदेशी या दूर रहने वाले व्यक्ति से लाभ हो सकता है। सेहत ठीक रहेगी, लेकिन दिमाग पर नियंत्रण रखना होगा। 85% भाग्य के साथ है।
कर्क :
आज का दिन आपके लिए भी अच्छा रहेगा। गृहस्थ जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आप दिन भर शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे। पुरानी बीमारियों के सुधार से राहत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कम समय दें, नए प्रयोगों में रुचि पैदा होगी। सहयोग का वातावरण होने से आवश्यक कार्य समय पर पूरे होंगे। यह सीधे तरीके से अनैतिक तरीके से लाभदायक होने की अधिक संभावना है। आप कम समय में अधिक वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं। दोपहर के समय मित्रों और परिवार के साथ मनोरंजन का समय रहेगा और आप धार्मिक गतिविधियों में भी भाग लेंगे। 86% भाग्य के साथ है।
सिंहः
आज आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। सुबह से ही शारीरिक थकान और कमजोरी से जूझना पड़ेगा, जिससे आलस्य बढ़ेगा। आज का दिन सामान्य कार्यदिवस रहेगा। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। सामाजिक कार्यों में रुचि होने की सराहना की जाएगी। आपको आपके कौशल और संतुष्ट स्वभाव के लिए सम्मानित किया जाएगा। कर्ज की वसूली मुश्किल हो सकती है। घर में मेहमानों के आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। शाम बहुत थकाने वाली होगी। बाहर के खाने से पेट की शिकायत हो सकती है, इसलिए संयम से काम लें। 84% भाग्य के साथ है।
कन्या:
किसी भी तरह का जोखिम लेने के लिए समय अच्छा है। यदि आप अचल संपत्ति में निवेश या सौदे करने पर विचार कर रहे हैं, तो निम्नलिखित पर चर्चा करें। अच्छे भोजन और आराम का आनंद लिया जा सकता है। सार्वजनिक जीवन बेहतर रहेगा लेकिन कर्ज लेने वालों को नुकसान हो सकता है। मन में पर्यटन के विचार आएंगे। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। पारिवारिक खर्च बढ़ने से भी परेशानी हो सकती है। यदि आप रोजगार में परिवर्तन करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए सभी कारकों पर विचार करें। 84% भाग्य के साथ है।
तुला:
आज का दिन आपके लिए आनंद और शांति का रहेगा। मित्रों और परिवार के साथ मनोरंजन के लिए पर्यटन स्थलों की यात्रा करने के अवसर प्राप्त होंगे। अत्यधिक खर्च से धन संबंधी समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिवार के सदस्यों का सहयोग आज आपको किसी कड़ी मेहनत के बाद अपेक्षा से अधिक लाभ देगा। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। आप दोस्तों और परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहेंगे। अनावश्यक खर्च से बचें। बच्चे की जिद के कारण बजट में गड़बड़ी हो सकती है। 82% भाग्य के साथ है।
वृश्चिक:
आज का दिन फलदायी होने के कारण आपको शारीरिक परेशानी हो सकती है। मौसम लगातार बदल रहा है इसलिए सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक काम का तनाव थकान का कारण बन सकता है। अनियंत्रित और क्रोधित व्यवहार से किया गया कार्य विवाद का विषय हो सकता है। आज कोई नया काम शुरू न करें और किसी को उधार न दें। दोपहर तक आप अकेलापन महसूस करेंगे। इसके बाद परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलना शुरू हो जाएगा, लेकिन अगर घर की जरूरतों को नजरअंदाज किया गया तो अशांति बढ़ सकती है। 80% भाग्य के साथ है।
धनु :
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। दिन भर शारीरिक और मानसिक ऊर्जा बनी रहेगी। सामाजिक कार्यों में वृद्धि होगी और दिन के पूर्वार्ध में सभी काम सुचारू रूप से शुरू होंगे लेकिन आपको लाभ की तलाश करनी होगी। पैसों को लेकर किसी से भी विवाद हो सकता है। अतिरिक्त काम मिलने से काम में असुविधा और लापरवाही हो सकती है। दोपहर का समय मनोरंजन में व्यतीत होगा। मित्रों के साथ बाहर जाने के अवसर प्राप्त होंगे। ससुर को लाभ होगा। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ने से व्यस्तता बढ़ेगी। 85% भाग्य के साथ है।
मकर:
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यों में अपेक्षित सफलता मिलने से प्रसन्नता होगी, लेकिन सरकारी कार्य के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है, जटिलताएं बढ़ सकती हैं। घर और बाहर समस्या मुक्त वातावरण होने से राहत मिलेगी। रिश्तेदारों से लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी करने वालों को उनकी मेहनत का सही फल मिलेगा और विरोधियों से परास्त होंगे। परिवार में शुभ समाचार से मन प्रसन्न रहेगा। लेखकों और पत्रकारों के लिए आज का दिन खास रहेगा। दोस्तों और परिवार के साथ शाम खुशी से बीतेगी। 85% भाग्य के साथ है।
कुंभ :
आज का दिन शांतिपूर्ण रहेगा। अध्यात्म में विशेष रुचि रहेगी। पूजा-सत्संग का संचालन करेंगे। आप किसी शुभ धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। अधूरे कामों को पूरा करने में देरी से आप निराश होंगे, लेकिन कोशिश करें, थोड़े प्रयास के बाद भी आपको सफलता मिलेगी। पूंजी निवेश के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। कार्यक्षेत्र में महिलाओं का सहयोग मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने से खर्च बढ़ने के साथ आप असहज महसूस करेंगे। आज उधार देने से बचें। 84% भाग्य के साथ है।
मीन :
आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल रहेगा, जहां लाभ की उम्मीद करेंगे वहीं निराशा हाथ लगेगी। दोपहर तक मन में बुरी बातों का भय बना रहेगा। आज अत्यधिक क्रोध से अनावश्यक वाद-विवाद हो सकता है। कुछ गलतफहमियां अपनों से अलगाव का कारण बन सकती हैं। कार्यस्थल की उपेक्षा करने से नुकसान हो सकता है। बच्चे के साथ पुरानी असहमति के कारण पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपको कर्ज लेना पड़ रहा है। बड़ों के साथ समय बिताएं, मार्गदर्शन मिलेगा। 82% भाग्य के साथ है।

!! अवधूत चिंतन श्री गुरुदेव दत्त!!
।।ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः।।
🌹 आपका दिन मंगलमय हो 🌹

🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻
ज्योतिषाचार्य :: श्री रमेश बी जोशी (शास्त्री)
सम्पर्क :9869513936

Related posts

आज का दिन आपके लिए सुख शान्ति का रहेगा

Newsmantra

वृषभ: आज किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी

Newsmantra

पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा

Newsmantra

Leave a Comment