newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Culture Enterntainment

अभिनेत्री वहीदा रहमान जी को मुंबई में दिया गया मध्यप्रदेश राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान

संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने आज मुम्बई में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान को उनके निवास पर जाकर उन्हें मध्यप्रदेश सरकार के प्रतिष्ठित किशोर कुमार सम्मान – 2018 से अलंकृत किया ।वहीदा जी ने प्राप्त सम्मान के लिए मप्र सरकार का आभार व्यक्त किया। निर्णायक मंडल ने वहीदा रहमान को यह सम्मान देने का निर्णय सर्वसम्मति लिया था। उल्लेखनीय है कि वहीदा रहमान जी स्वास्थ्य ठीक न होने से बीते अक्टूबर माह में खंडवा में पार्श्व गायक किशोर कुमार की जयंती पर हुए कार्यक्रम में व शामिल न हो सकी थीं।

संस्कृति मंत्री डॉ. साधौ ने मुम्बई में आज मंगलवार,4 फरवरी को वहीदा रहमान को उनके बांद्रा (पश्चिम) स्थित निवास पर जाकर सम्मान स्वरूप दो लाख रुपये, शाल-श्रीफल और प्रशस्ति पट्टिका प्रदान किया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव संस्कृति विभाग श्री पंकज राग और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। अपने सशक्त अभिनय से जानी गई और छह दशक तक निरंतर कार्य करने वाली वहीदा जी को अनेक प्रतिष्ठित सम्मान मिल चुके हैं।आज मप्र सरकार का किशोर कुमार सम्मान दिए जाने पर उनकी बेटी काशिव भी काफी खुश नजर आईं। संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने वहीदा रहमान को उनकी जन्म वर्षगांठ की बधाई भी दी ।कल तीन फरवरी को वहीदा जी की जन्म वर्षगांठ थी।

संस्कृति मंत्री डॉ. साधौ ने मुम्बई में आज जब बांद्रा (पश्चिम) स्थित निवास पर जाकर सम्मान दिया तब गेलेक्सी स्थित उनके निवास में उनके निकट परिजन भी मौजूद थे.

Related posts

Mission Mangal box office collection Rs 200 crore Approx

Newsmantra

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी

Newsmantra

शनि, केतु और चंद्रमा का त्रिग्रही योग

Newsmantra

Leave a Comment

eleven + fourteen =