newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Culture Horoscope

चंद्रमा का संचार दिन रात मकर राशि में

🙏🏻 दैनिक 🌸राशीफल 🙏🏻
मेष:
30 मई रविवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मकर राशि में होगा। यहं चंद्रमा और शनि साथ होंगे। गुरु कुंभ में और शुक्र, मंगल एवं बुध मिथुन में गोचर कर रहे होंगे। ग्रहों की इस स्थिति से आज का दिन कन्या और तुला राशि वालों के लिए शुभ और सुखद रहेगा। अन्य सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे…
मेषः आज सेहत में सुधार रहने से मानसिक राहत मिलेगी लेकिन दिनचर्या आज भी अस्त-व्यस्त ही रहेगी। सोचे हुए कार्य पूर्ण करने में सहयोग की कमी खलेगी। कार्य व्यवसाय में आज अधूरे काम पूरे करने पर ध्यान रहेगा। नौकरी पेशा वालों को मेहनत के बाद भी आज पूरी तरह से सफलता नही मिल पाएगी। बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। सायंकाल के समय आप परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति उदार रवैया अख्तियार करेंगे और इन पर धन का खर्चा भी हो सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:
आज का दिन आपको पैतृक सुख के साथ मनोरंजन के अवसर भी सुलभ कराएगा। दिन के प्रारंभ में आलस्य रहेगा, जिसकी वजह से छोटे-मोटे दैनिक कार्य भी विलंब से होंगे। लेकिन दोपहर से कार्यों के प्रति गंभीरता आएगी। व्यवसायी वर्ग आज काम की जगह मनोरंजन के मूड में रहेंगे, फिर भी थोड़े समय में ही दिन भर की पूर्ति कर लेंगे। घर मे पैतृक मामलों को लेकर महत्त्वपूर्ण चर्चा होगी। आपकी बातों का विरोध करने वाले भी आज आपका समर्थन करेंगे। सायंकाल का समय मनोकामना पूर्ति वाला रहेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:
आज शुभ प्रसंग बनने से मन शांत रहेगा। धर्म के प्रति आस्था तो रहेगी लेकिन एकाग्रता की कमी के कारण दैनिक पूजा पाठ भी व्यवहारिकता मात्र रहेंगे। आज केवल लाभ वाले कार्यों में ही रुचि दिखाएंगे, इसके विपरीत सामाजिक अथवा परोपकार के कार्यों से बचेंगे। आप एक महत्वपूर्ण परियोजना आरंभ करेंगे। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के लिए समय और धन खर्च होगा। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। जमीन में निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा। सायंकाल में किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:
आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। साथ ही लापरवाही भी अधिक हो सकती है। सेहत अथवा अन्य आवश्यक कार्यों की अनदेखी बाद में पछताने का कारण बन सकती है, संयम की कमी के चलते विपरीत फल मिलेंगे। घर के सदस्य आपके व्यवहार शून्यता से परेशान रहेंगे। कार्य व्यवसाय में ज्यादा झंझट नही करेंगे, लाभ हानि की परवाह भी नही रहेगी दोपहर बाद ध्यान व्यर्थ के कार्यों में भटकेगा। खर्च पर नियंत्रण करने का प्रयास असफल रहेगा। घर मे अकस्मात खर्च अथवा जिद पूरी करने पर बजट से बाहर जाएंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:
भाग्य आज महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने से आप विभिन्न कार्यों में सक्रियता पूर्वक भाग लेंगे। उपयुक्त व्यक्ति और उम्दा अवसर आपको मिलते रहेंगे। पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सफल रहेंगे। योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव की मंजूरी मिलने और भुगतान मिलने के बाद आप व्यवसायिक कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। सायंकाल का समय मानसिक शांति प्रदान करेगा, सब चीजों को भूल अपने मे मस्त रहेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:
आज का दिन विजय दिलाने वाला रहेगा। आप जिस भी चीज की कामना करेंगे, उसे लड़कर अथवा जिद से पूरा कर लेंगे। कार्यक्षेत्र पर विचार तो बहुत बनेंगे लेकिन क्रियान्वित एक आध ही होंगे। व्यापार विस्तार की योजना आज सहकर्मियों को कमी के कारण निरस्त करनी पड़ सकती है। घर अथवा कार्यक्षेत्र पर साज सजावट के ऊपर खर्च करेंगे, तोड़ फोड़ द्वारा नया रूप देने के विचार भी बनेंगे। नौकरी वाले लोग आज बैठकर लोगों के क्रियाकलापों का आनंद लेंगे दोपहर बाद मौज शौक पूरे करने पर खर्च होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:
आज आप धन लाभ की कामना से अधिकांश कार्य करेंगे, लाभ होगा भी लेकिन खर्च लगे रहने से हाथ मे रुकेगा नहीं। कार्य व्यवसाय में तेजी मंदी लगी रहने के कारण बनी बनाई योजना लटक सकती है। आप असमर्थ होते हुए भी अन्य लोगों की सहायता के लिए तत्पर रहेंगे लेकिन परिजनों को आपका परोपकार कम ही जमेगा। आवश्यकता की वस्तुओं की जगह आज व्यर्थ के कार्यो पर खर्च होगा। घर में किसी न किसी से इच्छा पूर्ति ना होने पर नाराजगी रहेगी। सायंकाल का समय अपेक्षा से अधिक आनंददायक रहेगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:
कार्यक्षेत्र पर आज लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे फिर भी दैनिक खर्च लायक धन की आमद हो जाएगी। बुजुर्गों का व्यवहार आपके प्रति अनअपेक्षित रहेगा लेकिन जीवनसाथी और संतान से सामान्य संबंध रहेंगे। किसी बड़े व्यक्ति के हस्तक्षेप से पारिवारिक विवाद का समाधान हो जाएगा। नौकरी पेशा वाले सहकर्मियों के सहयोग से आज आप एक परियोजना को पूरा करने में सफल रहेंगे। मित्र-परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर मिलेंगे लेकिन एक दूसरे के प्रति आदर का अभाव रहेगा। सायंकाल का समय मनोरंजन में व्यतीत होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:
आज आप घर एवं बाहर सभी लोगों के दिल को अपनी कुशलता से जीतेंगे। व्यक्तिगत स्वार्थ की भावना आज कम रहेगी, परमार्थ के लिए समय और धन खर्च करेंगे, बदले में सम्मान की प्राप्ति होगी। लेकिन बुजुर्ग वर्ग को आपका व्यवहार नाटकीय लगेगा, आपसी तालमेल की कमी भी रहेगी। कार्य व्यवसाय में लाभ होते-होते आगे के लिए निरस्त होने पर निराशा हो सकती है, फिर भी जुगाड़ कर खर्च लायक आमद हो ही जाएगी। प्रलोभन के चक्कर मे सरकारी उलझन हो सकती है, ध्यान दें। मित्र रिश्तेदारों से संबंधों ने घनिष्ठा बढ़ेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:
आज मानसिक उलझनें दिन भर परेशान कर सकती हैं। कोई नापसंद कार्य मजबूरी में करना पड़ सकता है। आस पास का वातावरण अशांत रहेगा और आपके स्वभाव में रूखापन रहने के कारण स्नेहीजन दूरी बनाकर रहेंगे। पूर्व में कई गई किसी गलती के खुलासे के कारण घर में कलह की स्थिति बनेगी, जिसमे देर रात तक सुधार की संभावना नहीं है। व्यवसायी वर्ग कार्य व्यस्तता के बाद भी व्यावहारिकता में कमी के कारण आशानुकूल लाभ से वंचित रहेंगे। बढ़े हुए उधारी के व्यवहार खर्च करने से रोकेंगे। सेहत भी पल पल में बनती बिगड़ती रहेगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:
आज के दिन से आप कुछ अधिक आशा लगाए रहेंगे। दिनचार्य सुव्यवस्थित रहेगी लेकिन दोपहर बाद से स्वभाव में लापरवाही आने के कारण अव्यवस्था बढ़ सकती है। धन लाभ आज किसी ना किसी रूप में अवश्य होगा लेकिन आशानुकूल ना होने पर मन उदास भी रहेगा। आपका मनमौजी व्यवहार स्नेहीजन से संबंध में कड़वाहट लाएगा। किसी से किया वादा अंत समय मे तोड़ने पर कलह की स्थिति बन सकती है। धर्म कर्म में आस्था तो रहेगी लेकिन पूजा पाठ केवल औपचारिकता पूर्ति के लिए ही करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:
शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान होने के बावजूद आप जो भी कार्य साहस के साथ करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र और परिवार में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। इनका सामना आप साहस के साथ करेंगे और विजेता बनकर उभरेंगे। व्यवसाय की गति सामान्य रहेगी लेकिन मन की चंचलता उचित लाभ से दूर रखेगी। स्वास्थ्य में सुधार आएगा मौज शौक पर बिना विचारे खर्च करेंगे। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न होगा और लाभदायक समाचार मिलेगा। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

!! अवधूत चिंतन श्री गुरुदेव दत्त!!
।।ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः।।
🌹 आपका दिन मंगलमय हो 🌹

🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻
ज्योतिषाचार्य :: श्री रमेश बी जोशी (शास्त्री)
सम्पर्क :9869513936

Related posts

MUMBAI INDIANS BEAT CHENNAI SUPER KINGS TO GAIN THEIR STRAIGHT 4TH IPL TITLE

Newsmantra

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

Newsmantra

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको अजनबी लोगों से सहयोग मिलेगा।

Newsmantra

Leave a Comment