newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Mantra Special

आखिर विकास पकड़ा गया या सरेन्डर

आठ पुलिस कर्मियों को भून देने वाला कुख्यात अपराधी विकास दुबे आखिर मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से पकड़ा गया. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी पुष्टि भी कर दी है।।विकास पिछले 6 दिन से फरार था और उस पर पांच लाख का इनाम था।

लेकिन विकास जिस ड्रामे के साथ पकड़ा गया उससे पहला सवाल तो यही बनता है कि वो पकड़ा गया या सोच समझकर उसने एम पी में सरेंडर किआ क्योंकि पकड़े जाने से पहले उसने बाकायदा महाकाल की पूजा की और फिर खुद ही बाहर आकर चीखा की मै विकास दुबे हूं तब चौकीदार ने उसे पकड़ लिया और फिर पुलिस बुलाई गई। अब कानूनी तौर पर उसे एमपी पुलिस अदालत में पेश करेगी और वही से वो यूपी की जेल जाएगा । यूपी पुलिस चाहे भी तो उसका एनकोउन्टर नही कर सकती।

यूपी के माफिया इस खेल को खूब समझते है ।ऐसे कई बड़े माफिया कुछ साल पहले अक्सर मुम्बई आकर सरेंडर करते या एयरपोर्ट के बाहर ही अरेस्ट दिखवाते थे और इसमें मुम्बई पुलिस के बड़े धुरन्धर एनकोउन्टर स्पेशलिस्ट शामिल होते थे । बाद में इस पर रोक लगी।

विकास पर एक सवाल और पहले तो वो शिवली से निकालकर दो दिन पहले फरीदाबाद कैसे पहुँचा जाहिर है पूरा यूपी पर किआ होगा फिर फरीदाबाद से निकलकर उजजैन आते हुए भी यूपी के रास्ते आया होगा तो पकड़ा क्यों नही गया । क्या कोई चाह रहा था कि वो किसी और राज्य की पुलिस के सामने सरेंडर कर दे ताकि उसका एनकोउन्टर न हो। इसकी जांच होनी चाहिए ।

कहानी ये हुई कि  पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद भी विकास पर कोई असर नहीं दिखा और मीडिया के सामने चिल्लाने लगा, ‘..मैं विकास दुबे हूं…कानपुर वाला.

आज सुबह ही विकास दुबे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचा और सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर विकास दुबे ने मंदिर के सामने अपना नाम चिल्लाया. मौके पर स्थानीय मीडिया को भी बुला लिया गया था. बताया ये भी जा रहा है कि उसने मंदिर के बाहर खड़े होकर अपना नाम चिल्लाया, फिर लोगों ने पुलिस को सूचित किया.

स्थानीय मीडिया के साथ ही स्थानीय पुलिस भी महाकालेश्वर मंदिर के सामने पहुंची और विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि विकास दुबे ने सरेंडर करने की सूचना स्थानीय मीडिया और पुलिस को दी थी. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

जब पुलिस विकास दुबे को पकड़कर महाकाल थाने में ले जा रही थी, तब विकास दुबे लगातार मीडिया से बात कर रहा था. इसी दौरान वो चिल्लाया, ‘…मैं विकास दुबे कानपुर वाला विकास पर कई अपराध दर्ज है ।एक अपराध के सिलसिले में जब 2 जुलाई की रात पुलिस पार्टी उसे पकड़ने उसके गॉव बिकरु गई तो उसने घात लगाकर पुलिस के ही 8 लोगो को भून दिया और फरार हो गया था।

Related posts

कोरोना की गाज बड़े अफसरों पर

Newsmantra

Onion still soars, Govt will import

Newsmantra

several trains cancelled from Mumbai

Newsmantra

Leave a Comment

19 − nine =