newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
PSU Mantra

एसजेवीएन ने 2030 तक 23 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन की योजना : चेयरपर्सन गीता कपूर;

एसजेवीएन ने 2030 तक 23 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन की योजना : चेयरपर्सन गीता कपूर;

एसजेवीएन लिमिटेड की सहायक कंपनी एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी अपने नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो को आक्रामक रूप से आगे बढ़ा रही है, एसजेवीएन की चेयरपर्सन गीता कपूर ने बताया,की  हम 2030 तक कम से कम 23 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा के उत्पादन को प्राम्भ करने की योजना पर कार्य कर रहे है।

। कपूर के अनुसार एसजेवीएन ने मार्च में समाप्त होने वाली तिमाही में 2 गीगावॉट जोड़ने की योजना बनाई है ।   , नई परियोजनाओं से राजस्व वित्तीय वर्ष 2025-26 में आना शुरू हो जाएगा। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, कंपनी हर साल 1.5-2 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा जोड़ेगी। वर्तमान में, कंपनी के पास  4.9 गीगावॉट निर्माणाधीन है।

आपने राजस्थान में हालिया परियोजना के SJVN को मिलने पर बताया  कि 500 ​​मेगावाट की आपूर्ति बीकानेर संयंत्र के माध्यम से की जाएगी, जिसके सितंबर तक चालू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कंपनी सांभर साल्ट्स लिमिटेड के पास उपलब्ध भूमि पर एक सौर ऊर्जा परियोजना स्थापित करेगी, जिसके वित्तीय वर्ष 2025-26 में चालू होने की उम्मीद है।

श्रीमती कपूर को उम्मीद है कि राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे राज्यों से परियोजना का प्रवाह जारी रहेगा क्योंकि सरकार 2030 तक 500-गीगावॉट गैर-जीवाश्म-ईंधन परियोजनाओं का लक्ष्य बना रही है, जिसमें 300 गीगावॉट सौर ऊर्जा के माध्यम से होगी। उन्होंने कहा कि कंपनी सभी अवसर हासिल करना चाहती है

Related posts

K Shanmugha Sundaram takes over as NTPC Director (Projects)

Newsmantra

POWERGRID Candour journal released

Newsmantra

NLC India awarded the winner in the category Timely Payments

Newsmantra