newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Govt. Mantra

सार्वजनिक जगह पर कचरा फेंका तो ब्लैकबोर्ड पर लिखकर लटकाया जाएगा नाम

सार्वजनिक

पटना। पटना नगर निगम की स्वच्छता जागरूकता टीम ने रविवार को गांधी मैदान के पूर्वी छोर पर स्थित बापू कक्ष में जागरूकता अभियान चलाया। इसमें पटना नगर निगम के आयुक्त अनिमेष पराशर, भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. रंजीत कुमार सिंह, भारतीय प्रशासनिक सेवा के युवा अधिकारी तुषार कुमार, प्रसिद्ध लोकगायिका मैथिली ठाकुर और स्वच्छता जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम में पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अनिमेष पराशर ने कहा कि गली-मोहल्ले की सफाई के लिए हर नागरिक को जागरूक करना आवश्यक है। नगर निगम ने सारे कचरा प्वाइंट को समाप्त कर दिया है। यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थल पर कचरा फेंकता पाया गया तो उाका नाम ब्लैकबोर्ड पर लिखकर उसी जगह लटकाया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के सक्रिय सहयोग से ही पटना शहर को स्वच्छ बनाया जा सकता है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि संपूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य मुश्किल जरूर है, लेकिन असंभव नहीं है। हम सभी को अपने शहर की स्वच्छता के लिए समर्पित होकर काम करना है। ओडीएफ का लक्ष्य भी काफी कठिन था, लेकिन सफलतापूर्वक सीतामढ़ी जिले में इसे लागू कराया। उन्होंने कहा कि मैथिली ठाकुर के स्वच्छता अभियान से जुड़ने से लोगों में स्वच्छता सर्वे में भाग लेने की प्रेरणा जगेगी।
प्रसिद्ध लोकगायिका मैथिली ठाकुर ने कहा कि शहर किसी एक व्यक्ति का नहीं होता, बल्कि सबका होता है। शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी भी सबकी होती है। सब लोग मिलकर संकल्प लें कि कचरा या गंदी चीजें इधर-उधर नहीं फेंकेंगे। गुटखा खाकर इधर-उघर नहीं थूकेंगे तो शहर साफ-सुथरा रहेगा। नीतू कुमारी नवगीत ने सभी से स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में भाग लेने की अपील की। कार्यक्रम में प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट पवन, डॉ. हिना रानी, स्टार्टअप के सचिन, देसी मंत्र स्टार्टअप की दिशा, मिशन-50 के अजीत कुमार, संजय सिन्हा, रमेश ठाकुर, अयाची ठाकुर, ऋषभ ठाकुर, शिवानी कुटीर की शिवानी कुमारी आदि ने हिस्सा लिया।

Related posts

आधार ऑपरेटरों को अपडेट करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान

Newsmantra

Iraq Army Says No Casualties

Newsmantra

Donald Trump Wears Face Mask

Newsmantra