newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Political

गंदगी उठवाने के बाद सुबह 3 बजे से पहरा देने पहुंचे नवीन गोयल समर्थक

गंदगी उठवाने के बाद सुबह 3 बजे से पहरा देने पहुंचे नवीन गोयल समर्थक

-सफाई कराने के बाद अब वहां पौधारोपण की भी तैयारी
-सफाई होने के बाद नवीन गोयल के काम को लोगों ने सराहा

गुरुग्राम। मदनपुरी, अर्जुन नगर, प्रताप नगर के कोने पर पंजाबी स्वर्णकार बिरादरी पंचायत के पास बनाए गए अवैध खत्ते को खत्म करने के लिए वहां से रक्षाबंधन के दिन उठवाई गई गंदगी के बाद सुबह 3 बजे नवीन गोयल समर्थक पहरा देने भी पहुंचे। उस जगह पर कोई गंदगी ना डाल दे, इसकी ध्यान रखा गया। लोगों ने नवीन गोयल व उनकी टीम के इस काम की मुक्त कंठ से सराहना की। नवीन गोयल ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्या डा. सुधा यादव के मार्गदर्शन में जनहित के कार्यों को पूरा किया जा रहा है।
गुरुवार को जो नजारा यहां अर्जुन नगर के पास सडक़ का था, बुधवार की सुबह तक वहां गंदगी से बुरा हाल था। लोग घरों से निकल हुई गंदगी वहां डाल रहे थे। फिर उस गंदगी में गाय व अन्य पशु मुंह मारकर उसे सडक़ तक फैला देते थे। जहां तक गंदगी फैली होती, वहां से आगे ही लोग सडक़ पर गंदगी डालनी शुरू कर देते। कहने को तो इस स्थल के ठीक सामने एक छोटा मंदिर भी है, लेकिन लोगों को भगवान के घर के आसपास गंदगी फैलाने से कोई परहेज नहीं। लोगों की ओर से रखी गई इस समस्या के समाधान के लिए पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने तुरंत समाधान के लिए कदम उठाया। वे अपने साथियों और जेसीबी के साथ गंदगी वाली जगह पर पहुंचे और युद्ध स्तर पर वहां से गंदगी उठाने का काम शुरू करवाया। गंदगी के अलावा वहां पर कुछ कंक्रीट भी पड़ा था, उसे भी हटवाया। घंटों तक वहां यह सेवा का कार्य चलता रहा। पूरी सफाई होने के बाद वहां पर पर्दा भी लगवाया, ताकि लोग गंदगी डालने से परहेज करें। नवीन गोयल ने कहा कि अपने आसपास हमें खूबसूरती बनाए रखनी है। ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाकर हम दूसरों के लिए भी अपने लिए भी बीमारियों को न्यौता देते हैं। उन्होंने फिर दोहराया कि पुराने गुरुग्राम में हरियाली बहुत कम है। इस कारण पर्यावरण भी बहुत खराब है। पर्यावरण में सुधार करने के लिए हमें गंदगी फैलाने से बचना है और अधिक से अधिक पेड़ लगाने हैं। दिनभर हम धूल, मिट्टी, वाहनों से निकला धुआं बर्दाश्त करते हैं। इन सबसे हमें बीमारियां ही मिलती हैं। खुद के स्वास्थ्य के लिए अच्छी आदतें डालें।

गंदगी उठवाने के बाद सुबह 3 बजे से पहरा देने पहुंचे नवीन गोयल समर्थक

नवीन गोयल ने कहा कि हर घर से एक व्यक्ति स्वच्छता पर काम करे। अपने आसपास गंदगी ना फैलने दे। दूसरी जगह से आकर गंदगी डालने वालों पर नजर रखे। अगर यह काम शुरू कर दिया तो हम अपने शहर को स्वच्छ बनाकर स्वच्छता में देश के टॉप10 शहरों में शामिल कर पाएंगे।

Related posts

राम और राम मंदिर से नहीं बीजेपी से लड़े विपक्ष

News Mantra

Maharashtra cabinet decides all govt offices will be shut for 7 days except essential services

Newsmantra

Investigation Against Gandhi Family Trusts

Newsmantra