newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Political

अमित शाह चाहते हैं कि जल्द चुनाव हो तो करा लें, हमलोग पूरी तरह तैयार हैं : मुख्यमंत्री

अमित शाह चाहते हैं कि जल्द चुनाव हो तो करा लें, हमलोग पूरी तरह तैयार हैं : मुख्यमंत्री

पटना। मॉरीशस के राष्ट्रपिता सर शिवसागर रामगुलाम की जयंती पर सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कहा कि केंद्र को पहले चुनाव कराने का अधिकार है। अगर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि बिहार में जल्द चुनाव होंगे तो हमलोग भी तैयार हैं। हमलोग भी चाहते हैं कि जल्द से जल्द चुनाव हो। वे लोग तो पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं। जितना जल्द चुनाव करा दें उतना अच्छा है। हमलोग तो इंतजार कर रहे हैं। हमलोग हर समय चुनाव के लिए तैयार हैं। भारत सरकार को अधिकार है कि संसद का चुनाव पहले भी करा सकती है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सर शिवसागर रामगुलाम की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। पटना के गांधी मैदान के दक्षिण तीनमुहाने पर स्थित सर शिवसागर रामगुलाम की आदमकद प्रतिमा के समीप उनकी जयंती के अवसर पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के पश्चात् मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। संसद का विशेष सत्र आज से शुरू हो रहा है लेकिन एजेंडा पता नहीं चल रहा है, पत्रकारों के इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोग क्या लाने जा रहे हैं, या क्या होगा ये तो बाद में पता चलेगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि बिहार में चुनाव जल्द होगा, पत्रकारों के इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोग तो पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं। जितना जल्द चुनाव करा दें उतना अच्छा है। हमलोग तो इंतजार कर रहे हैं। हमलोग हर समय चुनाव के लिए तैयार हैं। भारत सरकार को अधिकार है कि संसद का चुनाव पहले भी करा सकती है।

अमित शाह चाहते हैं कि जल्द चुनाव हो तो करा लें, हमलोग पूरी तरह तैयार हैं : मुख्यमंत्रीचुनाव आयोग में नियुक्ति को लेकर जो बिल आ रहा है उसमें चीफ जस्टिस को हटाने की बात हो रही है और केंद्र का एक मंत्री रहेगा, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सारी बात आएगी तो उसमें हर कोई अपनी बात रखेगा। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। जदयू और राजद का गठबंधन तेल और पानी के समान है, आपलोग कभी नहीं मिल सकते हैं, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो ऐसा कहते हैं उन्हें बता दीजिए कि यहां कितना विकास हुआ है। गांधी मैदान में बापू की कितनी अच्छी मूर्ति बनी है। शिव सागर रामगुलाम जी की मूर्ति बनी है, इनके लड़के भी यहां आए थे। पूरे बिहार का विकास देखिए। बिहार में कितनी अच्छी सड़कें बन गई हैं, पुल बना है। लोगों के हर घर तक नल का जल पहुंच गया। हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है और इसका संचालन बेहतर ढंग से हो रहा है। गरीब राज्य रहते हुए हमलोगों ने मेहनत करके बिहार में विकास का काम किया है।

बिहार के बारे में आज कुछ लोग उल्टा-सीधा बोलते हैं। हमलोग एक साथ हैं तो कुछ लोगों को बेचैनी हो रही है। हमलोग एक-एक चीज पर योजना बनाते हैं और फिर उसपर विकास का काम होता है। हर चीज का मेंटेनेंस समय पर होना चाहिए। आपलोगों की मजबूरी है। जितना काम हमलोग करते हैं उतना आपलोग प्रचार नहीं करते हैं। जब आपलोगों को मौजूदा केंद्र की सरकार से मुक्ति मिलेगी तो आपलोग आजाद होकर अपने मन का लिखिएगा। जो अच्छा लगेगा वो बोलिएगा। हम आपलोगों के पक्ष में हैं। यह आपलोगों का अधिकार है। जैसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार है वैसे ही जितने पत्रकार हैं उनको भी अधिकार है जो देखते हैं उसको लिखने-बोलने का। उनको अपनी बात रखने का अधिकार है। उनलोगों ने सबलोगों को नियंत्रित कर लिया है। जब हम कॉलेज में पढ़ते थे उसी समय से आपलोगों से मेरा रिश्ता है। जब हमलोग लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के नेतृत्व में आंदोलन चलाए तो आपलोगों ने कितना साथ दिया था। आपलोग नये लोग हैं, हम चाहते हैं कि आपलोग खूब आगे बढ़िए लेकिन आपलोगों पर जबरदस्ती वे लोग कब्जा किए हुए हैं। मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन की जो बैठक हुई उसमें 2500 से ज्यादा पत्रकार थे। जब हमने अपनी बात कही तो सारे लोग ताली बजाने लगे और पत्रकार खुश हो रहे थे। जब इनलोगों से मुक्ति मिल जाएगी तो पत्रकार लोग भी आजाद हो जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी के लोग ‘इंडिया’ गठबंधन को कोई चुनौती नहीं मानते हैं। पत्रकारों के इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं। हम किसी को चुनौती नहीं देते हैं। हम जनता के बीच में सारी बात कहते हैं। जो अच्छा काम नहीं करेगा लोग उसके बारे में फैसला लेंगे। ‘इंडिया’ गठबंधन पूरी तरह एकजुट हैं, कोई दिक्कत नहीं है।

Related posts

SC HAS GIVEN JUST ONE DAY TO FADNAVIS

Newsmantra

RAHUL ASKED WILLFUL LOAN DEFAULTERS LIST

Newsmantra

Why Is China Praising our PM?

Newsmantra