newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Culture Horoscope

आज आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होने के योग हैं

मेष:
आज साल 2019 का अंतिम दिन है। तीन ग्रह गुरु, शनि और बुध अस्त चल रहे हैं। चंद्रमा का संचार ग्यारहवी राशि कुंभ में हो रहा है। ग्रहों की इस स्थिति में साल का अंतिम दिन आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है जानिए…मेष राशि वालों के कार्यों में विघ्न आने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ उथल-पुथल की स्थिति रहेगी। मन अस्थिरता से भरा रहने का योग है। यात्रा में आज आपको असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। इससे मन भी अस्थिर और विचलित हो सकता है। गुरु मंत्र का जप करना शुभ रहेगा। भाग्‍य 56 फीसदी साथ रहेगा।
वृषभ:
आज की गई यात्रा से आपको लाभ के अवसर मिलेंगे। विरोधी परास्‍त होंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा। रुके हुए कार्य भी पूर्ण होने के योग हैं। अधूरी इच्‍छाओं की भी पूर्ति होने के योग हैं। भाग्‍य 97 फीसदी आपके साथ रहेगा।
मिथुन:
आज आपके जीवन में उतार-चढ़ाव और बाधाओं के बावजूद भी आपको धनलाभ होने का योग है। इसके अलावा आज आप जो भी कार्य करेंगे, उसका प्रतिफल आने वाले समय में मिलेगा। यह आपके लिए काफी सुखद अनुभव साबित हो सकता है। इसके अलावा आज परिवार के साथ आपका दिन शुभ रहने का योग है। भाग्‍य 89 फीसदी मेहरबान रहेगा।
कर्क:
आज आपके प्रभाव और कार्यक्षेत्र में मान-प्रतिष्‍ठा में वृद्धि का योग बन रहा है। विशिष्‍ट लोगों से संपर्क बनने के भी अवसर सामने आएंगे। आज के दिन सुखद यात्रा का भी योग बन रहा है। इसके अलावा उन्‍नति का भी योग है। शत्रु भी परास्‍त होंगे। भाग्‍य 87 फीसदी साथ रहेगा।
सिंह:
आज अगर आपको यात्रा करनी पड़े तो सोच-समझकर ही करें। अन्‍यथा हो सकता है कि असुविधा का सामना करना पड़े। खानपान में भी आज सावधानी बरतने की जरूरत है। अन्‍यथा तबियत बिगड़ सकती है। इसके अलावा आज लापरवाही के चलते प्रिय वस्‍तु के खोने की भी आशंका है। ऐसे में जरूरी है कि प्रत्‍येक कार्य में सावधानी बरतें। भाग्‍य 54 फीसदी साथ रहेगा।
कन्या:
आज आपके मन में सकारात्मक विचार आएंगे। इससे प्रत्‍येक कार्य में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। शत्रु भी परास्‍त होंगे। मित्र और परिवार के सभी सदस्‍यों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपकी मदद से आज किसी की जिंदगी में सुख के क्षण भी आ सकते हैं। भाग्‍य 99 फीसदी साथ रहने का योग है।
तुला:
आज आपको कार्यक्षेत्र के चलते आस-पास की यात्रा करना पड़े। यह आपके लिए सुखद भी हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा इससे आप प्रसन्‍नता का अनुभव करें। इसके अलावा परिवार के वरिष्‍ठों का सहयोग और आर्शीवाद मिलने से भी प्रसन्‍नता का योग है। किसी उपहार मिलने का भी योग है। भाग्‍य 96 फीसदी साथ रहेगा।
वृश्चिक:
आज आपको प्रेम संबंधों में निराशा लगने के आसार हैं। इसके अलावा हो सकता है कि आपको किसी वजह से निराशा हो। लेकिन मन को शांत रखें और भविष्‍य की चिंता न करें। ईश्‍वर का स्‍मरण करें सब बेहतर होगा। आज आपको कर्मक्षेत्र में धनार्जन के लिए अधिक प्रयास करना पड़ेगा। व्‍यर्थ की भागदौड़ भी हो सकती है। भाग्‍य 72 फीसदी साथ रहेगा।
धनु:
आज किसी शुभ समाचार के मिलने से मन प्रसन्‍न होगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने का भी योग है। इसके अलावा नए अवसरों की संभावनाएं भी दस्‍तक दे रही हैं। जरूरत बस इन्‍हें समझने की है। अन्‍यथा अवसर आपके हाथ से निकल सकता है। इसलिए सतर्क रहें और अवसर का लाभ लें। भाग्‍य 85 फीसदी साथ रहेगा।
मकर:
आज आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होने के योग हैं। आज आप जो भी कार्य सोचेंगे वह पूरा कर सकते हैं। लेकिन जरूरी है कि कार्य को पूरी मेहनत और लगन से करें। नौकरी में उच्‍चाधिकारी का समर्थन मिलने से मन प्रसन्‍न रहेगा। किसी बड़ी जिम्‍मेदारी का उत्‍तरदायित्‍व भी आपको सौंपा जा सकता है। अचानक धनलाभ भी हो सकता है। भाग्‍य 75 फीसदी साथ रहेगा।
कुंभ:
आज किसी से भी वाद-विवाद करने से बचें। अन्‍यथा खुद का ही नुकसान कर बैठेंगे। इसके अलावा आज व्‍यय अधिक और आय कम की भी स्थिति नजर आ रही है। ऐसे में सोच-समझकर व्‍यय करना बेहतर होगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। नियमित रूप से चिकित्‍सीय परामर्श लेते रहें। भाग्‍य 65 फीसदी साथ रहेगा।
मीन:
आज के दिन आपको सफलता और विफलता दोनों का ही सामना करना पड़ सकता है। लेकिन परेशान न हों, ईश्‍वर और माता-पिता का स्‍मरण करें, आपको सफलता मिलेगी। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने के बारे में विचार कर सकते हैं लेकिन कोई भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। भाग्‍य 88 फीसदी साथ रहेगा।

🌹 आपका दिन मंगलमय हो 🌹
🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻
ज्योतिषाचार्य :: श्री रमेश बी जोशी (शास्त्री)
सम्पर्क :9869513936

🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻

Related posts

भाग्य के साथ आज कार्य की व्यस्तता रहेगी

Newsmantra

Kanika Kapoor Tests -Positive 3rd Time

Newsmantra

आजका दैनिक पंचांग मंगलवार, अप्रैल 30, 2019 का पंचांग आप के लिए

Newsmantra

Leave a Comment

one × 4 =