newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Political

मनोहर सरकार के 9 साल पूरे होने का नवीन गोयल ने युवाओं के साथ मनाया जश्न

मनोहर सरकार के 9 साल पूरे होने का नवीन गोयल ने युवाओं के साथ मनाया जश्न
-बिना पर्ची, बिना खर्ची नौकरियों के लिए युवाओं ने किया सरकार का धन्यवाद
-मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराकर सरकार ने किए कीर्तिमान स्थापित
गुरुग्राम। मनोहर सरकार के 9 साल पूरे होने की खुशी में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने गुरुवार को युवाओं के साथ आभार कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार का इस बात के लिए आभार जताया कि सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता बरती गई। प्रदेश में समान विकास और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराकर कीर्तिमान स्थापित किए। युवा आकाश और दीपांशु की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
नवीन गोयल ने कहा कि अपने 9 साल के कार्यकाल में हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार ने जवानों, किसानों, महिलाओं, युवाओं समेत हर वर्ग के कल्याण के लिए काम किए। नई-नई योजनाएं बनाकर उनका अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया। आज पूरा प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभारी है, जिन्होंने तकनीक का सबसे अधिक इस्तेमाल करके हर विभाग में पारदर्शिता लाने का काम किया। एक तरह से डिजिटल क्रांति हरियाणा में लायी गई। आज घर बैठे ही नौकरियों के आवेदन हो रहे हैं और घर बैठे ही राशन कार्ड बन रहे हैं। प्रदेश में निष्पक्ष काम करने का यह सबसे बड़ा प्रमाण है कि 9 साल में 1 लाख 14 हजार 210 सरकारी नौकरियां दी गई। पूर्व की सरकारों से आगे बढक़र काम करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 30 प्रतिशत अधिक नौकरियां दी।  
जैसे ही 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल बनें तो उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता पर काम किया। सिफारिश और रुपये देकर नौकरी की प्रथा को बंद करने पर उन्होंने चोट की। बिना पर्ची या बिना खर्ची के नौकरी नहीं मिल सकती, इस कुप्रथा को भी उन्होंने समाप्त करके प्रतिभावान युवाओं को ही नौकरियां देने का काम किया। गरीब के घर से भी एचसीएस बने हैं, यह मनोहर सरकार की नौकरियों में पारदर्शिता है।  सरकार ने रेवाड़ी, करनाल, हिसार और पंचकूला में विद्यार्थियों के लिए विशेष कोचिंग की व्यवस्था की है, जिससे 287 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस तथा एनईईटी और आइआइटी एडवांस की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है। सुपर-100 की तर्ज पर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए सुपर-एनडीए कार्यक्रम शुरू किया गया। इसमें प्रति वर्ष 100 विद्यार्थियों को एनडीए और एसएसबी परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है।
नवीन गोयल ने कहा कि चाहे सडक़ों की बात हो या फिर परिवहन सुविधाएं बढ़ाने की बात हो, इस पर भी सरकार ने माइल स्टोन स्थापित किए हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के कुशल नेतृत्व में परिवहन विभाग मजबूत हुआ है। प्रवासी लोगों को सहूलियत देते हुए जहां उनके प्रदेश के अंतिम छोर तक हरियाणा रोडवेज की बसों का संचालन शुरू किया गया, वहीं खाटू श्यामजी तक गुरुग्राम से रोडवेज की बस शुरू की। शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतरीन काम किए गए हैं। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के नेतृत्व में स्कूली और कालेज स्तर की शिक्षा में काफी सुधार हुए हैं। पढऩे के इच्छुक हर छात्र को सरकारी कालेजों में दाखिला मिले, इसके लिए पूरी निष्ठा से काम किए गए। नवीन गोयल ने कहा कि इसके अलावा भी आमजन से जुड़े मुद्दों पर सरकार सदा जनहित में काम करती रही है।

Related posts

Congress will pay for rail travel of migrant

Newsmantra

Fadnavis Counted Numbers For Confidence Vote

Newsmantra

Sc raised question on Congress -China pact

Newsmantra