newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
Political

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने दक्षिण हरियाणा का कराया चहुंमुखी विकास : राव नरबीर

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने दक्षिण हरियाणा का कराया चहुंमुखी विकास

गुरूग्राम। पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राव नरबीर सिंह ने कहा कि किसी भी सरकार के चंडीगढ़ पहुंचने का सफर अहीरवाल से होकर गुजरता है, लेकिन भाजपा के अलावा किसी भी पार्टी या दल ने अहीरवाल को उसको मिलने वाला हक नहीं दिया। 2014 में बनी भाजपा की सरकार ने प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में दक्षिण हरियाणा को उसका समुचित हक प्रदान किया। विशेषकर उनके मंत्रीकाल में गुरुग्राम जिले का चहुंमुखी विकास कराया गया।

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह अपने जनसंपर्क अभियान के तहत रविवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्षद ब्रहम यादव द्वारा सेक्टर 37-सी स्थित आरएमजी सोसायटी तथा आरके शर्मा व राजू राणा द्वारा पालम विहार एक्सटेंशन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। दोनों समारोह में पहुंचने पर आयोजकों, पार्टी पदाधिकारियों व गणमान्य लोगों का राव नरबीर सिंह का फूलमालाओं तथा पगडिय़ां पहनाकर भव्य स्वागत किया। महिलाओं की भारी संख्या में मौजूदगी ने अपने लाडले नेता का हाथ उठाकर जोरदार समर्थन भी किया। इस अवसर राव नरबीर सिंह ने इंटरनेशनल कॉमन वैल्थ करांटे में 2 ब्रोंज मैडल जीतने वाले मोहित यादव व लगातार 15 घंटे 8110 सपाटे लगाकर वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने वाले मनीष भारद्वाज को सम्मानित किया।

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा गठन के बाद से जिस भी पार्टी या दल की सरकार बनी या जो भी मुख्यमंत्री बना, उन्होंने केवल अपने ही क्षेत्र में विकास कराने का कार्य किया। लेकिन 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पूरे प्रदेश को विकास व रोजगार में समान भागीदारी प्रदान की। विशेषकर उनके मंत्रीकाल में गुरुग्राम क्षेत्र को विकास के मामले में बड़ी भागीदारी मिली व क्षेत्र को नई उचाइयों पर लिए जाने का कार्य किया गया। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में जितना विकास अहीरवाल का हुआ, उतना आज तक किसी भी सरकार में नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि हरियाणा निर्माण के समय प्रदेश में सात जिले होते थे। जिनमें गुरुग्राम भी शामिल था। उसके बावजूद भी क्षेत्र को उसका हक नहीं दिया गया, लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद सरकार ने उन्हें मंत्री बनाकर गुरुग्राम के विकास की नई राह खोली। उनकी मांग पर गुरुग्राम को यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, कॉलेज, द्वारका एक्सपे्रस वे व सोहना एलिवेटिड हाइवे समेत विकास की अनेकों सौगातें दी गई। उन्होंने कहा कि गुुरुग्राम जिले के विकास को किसी भी कीमत पर रुकने नहीं दिया जाएगा। हम सभी को मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहरलाल को मजबूत करना है।

इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश यादव फाजिलपुर, पार्षद कुलदीप यादव, पार्षद धरमबीर, अनिल गंडास, ललित गाडोली, विजय, साहिल, रिंकी, राजकुमार, धरमवीर दलाल, घनश्याम शर्मा, रामजी ठाकुर, नीरज चौहान, देवेन्द्र शिकोहपुर, जोगेन्द्र शिकोहपुर, पोलजीत यादव, पंकज यादव, कर्मवीर, रोमी सिंह, पीके भटनागर, मनोज कुमार, विजय सिंह, महावीर कौशिक, दिनेश शर्मा, अशोक कश्यप, सुनिल गोस्वामी, डॉï. अनियन सहिदी, कुंदन वर्मा, एसके सिंह, सोनू सैनी, पं. विद्यापति त्रिपाठी, ज्ञान सिंह, शकील अहमद, वीपी सिंह, सतबीर सिंह, सुरेंद्र कुमार, ललित शर्मा, संजीव मेहता, संजय यादव, युवराज, सोनू वत्स, सुशील उपाध्याय, रूपेंद्र सहरावत, पवन गुप्ता, शब्बू खान, राजेश पंडित, सुनिता शर्मा, सुनिता एहलावत, सरोज, पूनम, पुष्पा, विनीता चौहान, रश्मि, चेतना, उमा सहित काफी भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

इनसैट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में चमकाया भारत का नाम
गुरुग्राम। पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान का नाम पूरी दुनिया में चमकाया है। उन्होंने कहा कि कल तक भारत को आँख दिखाने वाले देश आज हमारे पीएम के स्वागत में पलक पांवडे बिछाकर इंतजार करते हैं। दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में अपनी पहचान कायम कर चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का नाम पूरी दुनिया में धु्रव तारे की तरह चमकाने का कार्य किया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में धारा 370 हटाना, तीन तलाक कानून समाप्त करना और उसके बाद अब राम मंदिर का निर्माण कराना साबित करता है कि यदि देश के मुखिया की नीयत साफ हो तो सबकुछ संभव है। उन्होंने लोगों से 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दीवाली मनाने का आह्वान किया।

Related posts

सफाई कर्मियों को सेमी स्किल्ड वर्कर का दर्जा दिया जाए- विधायक सत्यप्रकाश जरावता

Newsmantra

AAP’s Bhagwant Mann Says Oath At Bhagat Singh village

Newsmantra

ब्राह्मण विकास संगठन गुरुग्राम ने शुरू की ‘शाकाहार शपथ’ के साथ ‘ब्राह्मण जोड़ो अभियान’

Newsmantra