newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
BusinessResearch and Education

थाईलैंड की निर्बाध यात्रा के लिए आगमन पर इलेक्ट्रॉनिक वीजा

बीएलएस इंटरनेशनल ने किया थाईलैंड की निर्बाध यात्रा के लिए
आगमन पर इलेक्ट्रॉनिक वीजा (ईवीओए) का करार (एमओयू)
 ·        थाईलैंड का पर्यटन प्रवाह स्थिर है, आगामी सीजन में अनुमानित 75,000 से अधिक आवेदन आने की उम्मीद
 ·        बीएलएस इंटरनेशनल थाईलैंड के लिए दुनिया भर के 17 देशों से आगमन पर इलेक्ट्रॉनिक वीजा (ईवीओए) आवेदनों को प्रोसेस करेगा
 नई दिल्ली, 2023 – वीजा प्रोसेस और काउंसर सेवाओं में दुनिया की प्रमुख कंपनियों में से एक बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने थाईलैंड के साथ 17 देशों से इलेक्ट्रॉनिक वीज़ा ऑन अराइवल (EVOA) आवेदन स्वीकार करने का ऐतिहासिक समझौता (MOU) किया है। थाईलैंड के पर्यटन पर आने वालों के अनुभव सुधारने की दिशा में यह बड़ा कदम है।
इन दोनों शक्तियों के हाथ मिलाने से आगामी सीजन में थाईलैंड आने वाले पर्यटकों के प्रवाह में तेजी से वृद्धि होने की उम्मीद है. आगामी सीजन में करीब 75,000 से अधिक आवेदन प्राप्त होने का अनुमान है।  बीएलएस इंटरनेशनल इन 17 देशों से आने वाले पर्यटकों के लिए सहज और कुशल वीजा सेवाएं प्रदान करने के प्रति समर्पित है. वह सुविधा के साथ बेहतर यात्रा अनुभव कराने में सबसे आगे है। बीएलएस इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री शिखर अग्रवाल ने इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि “इस साझेदारी के जरिए हमारा अपने में विश्वास मजबूत हुआ है। वह विश्वास जो हमारे साथी, हमारे ग्राहकों, हमारे निवेशकों और हम सभी के प्रति हमारी वचनबद्धता से कायम हुआ है. साथ ही हम प्रौद्योगिकी (टेक्नोलॉजी)  को अपनाकर त्रुटिहीन सेवाएं देना जारी रखेंगे।
इस उत्साहवर्धक घटना का एक मतलब यह है कि बुल्गारिया, भूटान, चीन, साइप्रस, इथियोपिया, फिजी, जॉर्जिया, भारत, कजाकिस्तान, माल्टा, मैक्सिको, नाउरू, पापुआ न्यू गिनी, रोमानिया, ताइवान, उज्बेकिस्तान और वानुअतु से थाईलैंड आने वाले पर्यटकों के लिए वीजा प्रक्रिया एक अच्छा अनुभव होगी.
आगे छुट्टियों के मौसम की शुरुआत के साथ इस कदम से पर्यटकों के लिए “लैंड ऑफ द फ्री” की यात्रा आरामदेह होगी. अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को थाईलैंड के बहुत ही अनूठे स्थानीय ठिकानों का पता लगाने के लिए ज्यादा प्रेरणा मिलेगी.
बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड सरकारों और नागरिकों के लिए एक विश्वसनीय वैश्विक तकनीक-सक्षम सेवा भागीदार है, जिसकी 2005 से वीजा, पासपोर्ट, कांसुलर, नागरिक, ई-गवर्नेंस, सत्यापन, बायोमेट्रिक, ई-वीजा के क्षेत्र में बेंचमार्क स्थापित करने वाली निर्दोष प्रतिष्ठा है। कंपनी को बिजनेस टुडे मैगज़ीन द्वारा “भारत की सबसे मूल्यवान कंपनियों” में से एक, फोर्ब्स एशिया द्वारा “बेस्ट अंडर ए बिलियन ‘कंपनियों” में से एक और “फॉर्च्यून इंडिया की अगली 500 कंपनियों” में से एक नामित किया गया है।
कंपनी 46 से अधिक ग्राहक सरकारों के साथ सहयोग करती है, जिसमें राजनयिक मिशन, दूतावास और वाणिज्य दूतावास शामिल हैं। साथ ही डेटा सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली प्रौद्योगिकी और प्रक्रियाओं को अपनाती है। कंपनी के पास अब 20,000 से अधिक कर्मचारियों और सहयोगियों के साथ कांसुलर, बायोमेट्रिक और नागरिक सेवाएं प्रदान करने वाले 27,000 से अधिक केंद्रों की दुनिया भर में उपस्थिति है।  आज तक, बीएलएस ने दुनिया भर में 6.2 करोड़ से अधिक आवेदनों को प्रोसेस किया है। बीएलएस इंटरनेशनल को गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के लिए आईएसओ 9001:2015 के साथ सीएमएमआई डीईवी वी2.0 और एसवीसी वी2.0 से प्रमाणित किया गया है।  सूचना सुरक्षा प्रबंधन प्रणालियों के लिए आईएसओ 27001:2013;  पर्यावरणीय प्रबंधन प्रणालियों के लिए आईएसओ 14001:2015;  व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए ISO/IEC 45001:2018;  आईटी सेवा प्रबंधन के लिए आईएसओ / आईईसी 20000-1:2011;  आईएसओ 26000:2010 सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए;  ISO 23026:2015 सिस्टम इंजीनियरिंग और प्रबंधन आवश्यकताओं के लिए;  आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन प्रणाली के लिए आईएसओ/आईईसी 28000:2017;  ISO/IEC  27002: 2013 सूचना सुरक्षा के प्रबंधन के लिए;  जोखिम प्रबंधन के लिए आईएसओ 31000: 2018;  सूचना के जोखिम प्रबंधन के लिए आईएसओ 27001:2013 के प्रमाण पत्र मिले हैं।
 इस क्षेत्र में बीएलएस इंटरनेशनल एकमात्र पब्लिकली ट्रेडेड कंपनी है, जिसका संचालन 60 देशों में बीएसई: 540073;  एनएसई: बीएलएस;  एमएसई: बीएलएस हो रहा है.

Related posts

Trading Halted For 45 Minutes

Newsmantra

Business Excellence and Innovative Best Practices Academia Awards” 2022

Newsmantra

Luminous Power Technologies takes a giant leap towards building an end-to-end Solar Solutions Ecosystem and inaugurates its State-of-the-art Solar Panel Manufacturing Factory

Newsmantra