newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
PSU Mantra

केरल में टीटीपीएल के प्रबंध निदेशक और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर

केरल में टीटीपीएल के प्रबंध निदेशक और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर

सीबीआई ने केरल सरकार की  पीएसयू त्रावणकोर टाइटेनियम प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीटीपीएल) के प्रबंध निदेशक और अन्य के खिलाफ 2004 में सलाहकार. ‘मेकॉन, रांची, उत्तरांचल’ को काम पर रखने में कथित अनियमितताओं के कारण 120 करोड़ रुपये के नुकसान के संबंध में एफआईआर दर्ज की है। .हाल ही में दर्ज की गई एफआईआर में टीटीपीएल के पूर्व प्रबंध निदेशक ईपेन जोसेफ का भी नाम है। प्रदूषण नियंत्रण संयंत्र की स्थापना के लिए ‘मेकॉन, रांची, उत्तरांचल’ को सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था।

सीबीआई ने आरोप लगाया कि जोसेफ ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और तत्कालीन अधिकारियों – मुख्य प्रबंधक (विपणन) संतोष कुमार और कार्यकारी निदेशक ए एम भास्करन के साथ आपराधिक साजिश रचने के लिए आपराधिक कदाचार किया।

उन्होंने कथित तौर पर इस्पात मंत्रालय के तहत एक सार्वजनिक उपक्रम ‘मेकॉन, रांची, उत्तरांचल’ को सहमति के बजाय 9 करोड़ रुपये के शुल्क पर सलाहकार के रूप में नियुक्त किया.

केरल उच्च न्यायालय के निर्देश पर दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है कि 3.5 करोड़ रुपये। एफआईआर में टीटीपीएल के एमडी को आरोपी नंबर एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, लेकिन नाम नहीं बताया गया है।

Related posts

PFC organised a Cleaning drive and Shram Daan at Shivaji Bridge Railway Station

Newsmantra

Ms. Sukla Mistry Director, Indian Oil flagged off the first batch of Bitumen, IndianOil’s own brand DURAPAVE VG30, from Paradip Refinery.

Newsmantra

NLC supported Computer Lab operationalised

Newsmantra