newsmantra.in l Latest news on Politics, World, Bollywood, Sports, Delhi, Jammu & Kashmir, Trending news | News Mantra
PSU Mantra

हिमाचल की युवती कमर्शियल पायलट लाइसेंस पाने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय बन गई

हिमाचल की युवती कमर्शियल पायलट लाइसेंस पाने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय बन गई

18 साल की कम उम्र में, जब किशोर पूर्ण चार पहिया वाहन लाइसेंस प्राप्त करने के योग्य हो जाते हैं, हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर रवाणू की 18 वर्षीय साक्षी कोचर ने सबसे कम उम्र की भारतीय बनकर एक वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस प्राप्त करने के लिए एक रिकॉर्ड बनाया। अपने 18वें जन्मदिन पर साक्षी को कमर्शियल पायलट लाइसेंस के लिए सर्टिफिकेशन दिया गया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक विमान पहला वाहन बन गया जिस पर मैंने अपना हाथ आजमाया। इसके बाद मैंने विमान को सफलतापूर्वक उतारा।

जिस दिन मैं 18 साल की हुई, मैंने कमर्शियल पायलट का लाइसेंस लेने के लिए आवेदन किया और उसी दिन मुझे लाइसेंस मिल गया।” इतनी कम उम्र में उपलब्धि हासिल करने के बाद उन्होंने कहा, “उड़ान हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है।

” यह पूछे जाने पर कि इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद उन्हें कैसा लगा, साक्षी ने कहा, “यह एक सपना सच होने जैसा था।” मैं समझा नहीं सकती  कि मैं क्या महसूस कर रही  हूं। । मेरे वर्तमान ट्रेनर एडी मानेक का एक वीडियो देखने के बाद,  मैंने खुद को चुनौती देने और एक रिकॉर्ड स्थापित करने का फैसला किया जो कोई और नहीं कर सकता ब्रेक, ”साक्षी ने पायलट बनने का फैसला करने की अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए कहा।

Related posts

NHPC hosts 47th Annual General Meeting

Newsmantra

SECI Chairman, Ms Suman Sharma appointed as Member, Union Public Service Commission

Newsmantra

SJVN Commemorated its 37th Raising Day

Newsmantra